जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Thursday, September 11, 2008

ब्लाग पर बहस

ब्लाग का बढ़ता दायरा आकर्षित कर रहा है सभी को । और हमारा बालीबुड भी इसमें पीछे नही है। ब्लाग एक ऐसा माध्यम जहां पर इंसान अपनी बात को बिना किसी दबाव के कहता है। ब्लाग का सफर बहुत पुराना न होते हुए भी छा गया है अंतरजाल पर। हमारे फिल्मी स्टार से लेकर निर्माता निर्देशक अपना ब्लाग बना रहें है। हाल में आमिर खान, अमिताभ बच्चन , राम गोपाल वर्मा और मनोज बाजपेयी के ब्लाग चर्चा में रहें हैं। कारण सबका अलग -अलग। कभी अमिताभ ने पुरानी याद ताजा की तो आमिर ने कुछ बालीबुड की अंदर की बात बताई। और अभी हाल में रामू और मनोज बाजपेयी का ब्लाग युद्ध जारी जिससे यह चर्चा में है।
रामू ने अपने ब्लाग पर लिखा कि फिल्म 'सत्या की रिलीज के बाद एक फिल्म अवार्ड में शाहरूख जैसे अभिनेता की मौजूदगी में फिल्म के कैरेक्टर भीखू के नाम से पुकार । तो राम गोपाल वर्मा ने कहा कि लोग तुम्हारे कैरेक्टर नेम से जानते हैं ।जबकि शाहरूख जैसे अभिनेता को नहीं।
इस पर मनोज ने अपने ब्लाग में एक लम्बी पोस्ट लिखी जिससे यह लगा कि मनोज की सफलता का क्रेडिट रामू लेना चाहते हैं। इस पर मनोज ने रामू को झूठा व्यक्ति कहा। रामू को मनोज ने कहा कि उन्होनें ने मुझे फिल्म के लिए रोम दिया इसका मैं शुक्रगुजार हूँ।
फिल्मी हस्तियां ब्लाग का फायदा अपने प्रोफेशन के हिसाब से भरपूर कर रहें। ब्लाग पर आने का कारण कहीं न कहीं अपनी पब्लिकसिटी पाना है । देखा जाय तो इसका फायदा हो भी रहा है।हमारे सेलीब्रिटी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर एक दूसरे पर लिख पाठक को खींच रहे हैं।

4 comments:

संगीता पुरी said...

जीहां , विचारों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता तो हमं मिली है ही ब्लाग के द्वारा। जाहिर है , इस स्वतंत्रता का उपयोग सभी अपने अपने हक में ही करेंगे।

GIRISH BILLORE MUKUL said...

achchhaa hai raz thackare bloger naheen hain

Deepak Bhanre said...

अजी ठीक कहा आपने .
ब्लॉग लोगों तक अपनी बात पहुचाने का एक सशक्त माध्यम बनता जा रहा है .

Rakesh Kaushik said...

ji haan blog se hume vicharo ki swatantrta to jaroor mil gayi hai. ab ye vyakti vishesh par nirbhar karta hai ki ve use kis trah pryog karte hai.

Rakesh Kaushik