जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Wednesday, October 15, 2008

मेरा काव्य - " तुम्हारी यादें "


आज आखें छलक आयी,
जब याद तेरी आयी
बैठा अकेला मैं
दूर दुनिया से,
बीती बातें कुछ उभर आयी
तुम दूर हो मुझे
मालूम है
फिर भी दिल ने
आने की तेरे
आहट पायी ।
अच्छा हूँ मैं
अधूरा ही सही
अब ख्वाबों में भी है
तन्हाई,
सब कुछ पाया मैंने
एक सिवा तेरे,
अब चाहत थी कि
भूल जाऊं तुमको,
पर
कोशिश न मेरी रंग लायी ।
करता हूँ सवाल
खुद से मैं,
ये जिंदगी क्यूं
गम लायी ।

5 comments:

अविनाश वाचस्पति said...

मग भर गम
गम ना कर
हों सितम
गम न कर
हों गम तो
गम न कर
सिर्फ दम भर।

Udan Tashtari said...

बहुत उम्दा!!!

Pramendra Pratap Singh said...

bahut achchhe neeshoo ji

योगेन्द्र मौदगिल said...

एक शेर आपकी नज्र करता हूं
कि

थोड़ा-थोड़ा कहना अच्छा
थोड़ा मन में रहना अच्छा

Reet said...

dard-e-dil ki bayaani mei
dil ka dard chalak jaata hai
yaadon ka kaarwaan besabab
aankhen bhar bhar laata hai