जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Thursday, October 9, 2008

ब्लागर रहें तैयार , क्योंकि अब आयी बारी लाइव ब्लागिंग की


ब्लाग युवा वर्ग को अपनी तरफ खूब आकर्षित कर रहें हैं । ऐसे अब ब्लाग केवल अपने विचारों को ही व्यक्त करने का माध्यम नहीं रह गया है । बलकि ब्लाग पर आज रिसर्च , इंजीनियरिंग एवं एमबीए जैसे स्टूडेंट के लिए काफी कुछ जानकारी है । इसलिए गूगल ने ब्लाग को और आधुनिक बनाने का काम शुरू कर दिया है । जिससे अब ब्लाग पर संदेश को किसी भी भाषा में बदला जा सकेगा साथ ही साथ ब्लाग पर लाइव ब्राडकास्टिंग भी हो सकेंगी जो कि पहले केवल रिकार्डेड ही होती है ।
गूगल के अनुसार दुनिया में अभी १ अरब ब्लागर है और उनमें से १ करोड़ ऐसे हैं जो कि सक्रिय है । ब्लाग पर आये बदलाव से अब यहां अनेक विषयों की जानकरी मिल सकेगी वो याहू और जी-मेल की तरह लाइव ब्राडकास्टिंग के जरिये । अब यह बदलाव हमारे सभी के लिए बहुत हद तक फायदेमंद होगा । करिये इंतजार ।बदलाव जल्द ही होगा ।

2 comments:

संजीव तिवारी said...

बढिया जानकारी, आभार ।



विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनांयें

राज भाटिय़ा said...

एक अच्छी जान कारी के लिये धन्यवाद