जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Friday, March 27, 2009

अमेरिकी पाक और अफगान नीति के विरूध चरमपंथी का पाकिस्तान पर आत्मघाती हमला , ५० मरे

एक तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा पाकिस्तान और अफगानिस्तान की साझा नीति प्रस्तुत कर रहें हैं तो दूसरी तरफ पाकिस्तान में मौत की नींद में लोग सो रहें हैं ।चरमपंथी हमले ने नाक में दम कर रखा है । पाकिस्तान के क़बायली इलाक़े ख़ैबर एजेंसी में एक मस्जिद पर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 50 लोग मारे गए हैं।

आतंकवाद का बढ़ता यह फैलाव किसी सरहद और सीमा की बंदिशे तोड़ चुका है । अब इन हमलों को अमेरिका या फिर रूस के साथ मध्य एशिया के देश किस तरह से नीति बना कर इस आतंक का जवाब दे पायेगें । साथ ही ओबामा की यह नीति कितनी कारगर होगी आने वाले दिन बतायेंगें । अमेरिका के ४००० सैनिक अफगानिस्तान भेजें जायेगें । जबकि पहले से १७००० अमेरिकी सेना तैनात है । अब तालिबान का विरोध बम हमले से ही किया जायेगा । इसका निशाना अभी पाक और अफगान ही होगा । पता नहीं कितनों को जान देना होगा ?

3 comments:

cmpershad said...

आगे आगे देखिए होता है क्या!!!!!!!!

राज भाटिय़ा said...

अमेरिका का लडला कुत्ता जो है, शायद अब पागल हो चुका है....

आलोक सिंह said...

अब तो वक़्त ही बताएगा की आगे क्या होगा , हम आप तो बस अनुमान ही लगा सकते है .पर यह मासूम जनता के साथ अच्छा नहीं है .