जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Friday, March 6, 2009

जय हो की धुन पर थिरकी सोनिया गांधी.........................ये जय जयकार किस लिए????

जय हो ...............जय हो...................जय हो , यह धुन है जिसपे पूरी दुनिया नाच रही है । आस्कर से लदी भारतीय परिदृश्य पर बनी फिल्म ' स्लमडाग ' का यह गीत गुलजार साहब ने रचा तो रहमान ने इसको संगीत से सजाया संवारा । इस गाने ने आस्कर पुरस्कार जीत भारतीय संगीत को बढ़ाया है ।

जब हर कोई मस्त है जय हो की धुन पर तो ऐसे में नेता और राजनीति भला कैसे पीछे रह सकती है । कांग्रेस ने जय हो के कापी राइट अधिकार २ लाख डालर में खरीदा है। और इस चुनाव में इसी की धुन पर नाचने का पूरा मन बना लिया है । ये जय हो ........................किसकी जय हो ? काग्रेस की जय या फिर गाने का अधिकार मिल जाने की जय हो ......ये पता नहीं । भाजपा अपने कार्यकाल में " भारत उदय " का अभियान चलाया था जोरशोर से । और भाजपा की लुटिया डूब गयी पिछले चुनावों में..........क्या होगा इस बार पता नहीं ? कौन बोलेगा जय हो ये तो कुछ महीनों में ही पता चल पायेगा ।

बड़े बड़े बैनर , प्रचार अभियान और इस तरह के गाने पर पैसा पानी से भी तेज बह रहा है । जो नहा सके नहा ले। फोटो खिचवाने का दौर जोरों पर है अगर चेहरा अच्छा न होगा .................. वोट कौन देगा । पर इनके पास मुद्दे नहीं है इसलिए ये सब नाटक रचा जा रहा है । फिर भी कुछ हो जय हो अब देश दुनिया के बाद गांवों तक सफर करने के लिए तैयार है .

इसलिए अब सुनते रहें जय हो , जय हो कांग्रेस, जय हो.........

2 comments:

ओस की बूँद said...

बहुत खूब कहा है। यहाँ भी नजरें इनायत करें।
पल भर

अनिल कान्त : said...

बहुत खूब भाई