जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Wednesday, March 4, 2009

नवीन चावला नये चुनाव आयुक्त पर कितनी आसान होगी राह......................


भारत के नये मुख्य चुनाव आयुक्त नवीन चावला होगें । राष्ट्रपति भवन से आज ये सूचना जारी हुई कि एन गोपालास्वामी २० अप्रैल को पद मुक्त के बाद यह पदभार संभालेगें। नवीन चावला एन.गोपालास्वामी के इस आरोप से चर्चा में आये जिसमें कहा गया था कि ये काग्रेस की विचारधारा से प्रेरित है। और पद का दुरपयोग किया है । पर राष्ट्रपति ने मुख्य चुनाव आयुक्त के इस आरोप को खारिज कर दिया था। फिर इसके बाद नवीन चावला का मुख्य चुनाव बनना लगभग तय हो गया था।

अब जब की नवीन चावला को नया चुनाव आयुक्त घोषित कर दिया गया है और उनपर आरोप पहले ही लग चुका है । तो ऐसे में निष्पक्ष चुनाव प्रबल चुनौती होगी । इस पद पर रहते हुए चावला पांच चरणों में से चार चरण के चुनाव का कार्यभार देखेंगे । जबकि पहले चरण की १२३ में चावला नहीं होंगे। इसके बाद के चार चरण चावला के देख रेख में होगा।


अब कांग्रेस को कितना फायदा होगा नये चुनाव आयुक्त से यह देखने वाली बात होगी।

4 comments:

राज भाटिय़ा said...

हमे तो कुछ पता नही इस बारे...

Udan Tashtari said...

चावला जी को बस शुभकामनाऐं ही दे सकते हैं.

cmpershad said...

जिस पर अभियोग लगे, उसी की पदोन्नति! मेरा भारत महान!!!!!!!!!!!!

संगीता पुरी said...

चावला जी को बधाई एवं शुभकामनाएं।