जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Friday, March 20, 2009

कब्रगाह बनता पाकिस्तान .......अरे आठ दस तो यूँ ही मरते रहते हैं

पाकिस्तान में फिर से हमला हुआ अरे तो इसमें कौन सी नयी बात है ......अच्छा कितने मरे ....अरे यही आठ दस मरे हैं । तो ये है हालत इन दिनों पाकिस्तान की । पाकिस्तान इन दिनों कब्रगाह बन गया है । कभी खिलाड़ियों पर हमला होता है तो कभी बस स्टैण्ड को निशाना बनाया जाता है । एक तरफ तो लोक तंत्र की कंगाली दूसरी तरफ आंतक की बहाली इन दोनों के बीच पिस रही है वहां की जनता । दस पांच लोगों को आये दिन इन वारदातों का शिकार होना पड़ रहा है । तालिबान का बढ़ता हुआ प्रभाव खुलकर सामने आ रहा है । और पाकिस्तानी सरकार मूक दर्शक बनीं है करे भी तो क्या करे ?

संदिग्ध तालेबानी चरमपंथियों ने पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में स्थित एक सुरक्षा चौकी पर तीन रॉकेट दागे जिससे आठ लोगों की मौत हो गई। अब इस मामले की भी जांच होगी और रिपोर्ट आयेगी लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं होने वाला इन रिपोटों से । पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है । यह लोकतंत्र किसी परिपाटी पर सफल होता नहीं दिख रहा है । जब भुट्टों को गोली मारी गयी तब से लेकर आज तक लगभग १० हमले झेल चुका पाकिस्तान की हालात बद से बदतर हो चली है । विश्व स्तर पर पाकिस्तान के साथी रहे देश भी आज पाकिस्तान से नाता तोड़ने को तैयार है । चीन ने पाकिस्तान में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कुछ निवेश करने की बात की थी लेकिन उसने भी पांव पीछे खींच लिये हैं । अब ऐसे में पाकिस्तान की नाव डूबती दिख रही है । अमेरिका से भी पाकिस्तान को कुछ खास हाथ न लगा है । अब ऐसे में किस तरह से पाकिस्तान अपनी जड़ को बचा पायेगा और इस तरह के हमले से बच पायेगा ये आने वाले दिन ही बतायेगें ।

7 comments:

Udan Tashtari said...

जो भी है, है दुखद!!

"मुकुल:प्रस्तोता:बावरे फकीरा " said...

Sateek charchaa

राज भाटिय़ा said...

चलो देखे आगे आगे क्या होता है...

आलोक सिंह said...

पाकिस्तान के हाल ऐसे कब तक रहेगे ये आने वाले दिन ही बतायेगें .

संगीता पुरी said...

बहुत ही दुखद स्थिति है यह ...

SWAPN said...

apne paanv par kulhadi bhi to pakistan ne hi maari hai.

SWAPN said...

apne paanv par kulhadi bhi to pakistan ne hi maari hai.