जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Monday, March 16, 2009

ये पाकिस्तान है यहां हर दिन होली और दीपावली होती है ................आपको मालूम है न

पाकिस्तान में होली ( खून की ) और दीपावली ( बम धमाके ) आये मनायी जाती है । इस बार यह त्यौहार का केन्द्र रावलपिंडी का बस स्टैण्ड रहा है । इसमें कम से कम सात लोगों को अपनी जान देकर इस त्यौहार( बम धमाकों ) को सफल बनाया है । और कई लोगों ने अपनी शरीर के कई हिस्से करा कर अस्पताल में अभी स्वास्थ्य लाभ का मस्ती से आनंद ले रहे हैं । यह बम धमाका वैन से किया गया ।

जब की एक तरफ पाकिस्तान में जजों की बहाली के मामले से खुशियां झलक रही हैं तो दूसरी ओर रोने की आवाजें आ रही हैं । पाकिस्तानी सरकार किसी तरह से भी सफल न हो रही है ।
अभी कुछ दिन पहले पेशावर और लाहौर ( श्रीलंका टीम) में बम हमले हुए थे जिसकी बात अभी दुनिया के कानों और आखों से वो खौफ न गया था कि एक नया मंजर सामने आ गया है । ये हमला आज हुआ है जबकि शरीफ ने आज लांग मार्च बंद करने का एलान किया है । ये चरमपंथी के विरोध का नया कारनामा लगता है । हाय पाकिस्तान और वहां की जनता । आखिर कब तक ऐसे जानवरों की तरह मौत का मंजर आता रहेगा बार बार।

न कोई सुरक्षा , न ही कोई एजेंसी है ? पाकिस्तान में जहां मन हो दो चार बम फोड़ लो । कोई कर भी क्या लेगा ये पाकिस्तान है यहां हर दिन होली और दीपावली होती है आपको मालूम है ना ।

3 comments:

राज भाटिय़ा said...

अरे घबरा क्यो रहे हो भाई यह फ़सल पाकिस्तान ने कई सालो से बोई है, अब धीरे धीरे पकनी शुरु हो गई है, ओर जो फ़सल बोता है वो फ़सल का सुख भी तो भोगता है... यानि जेसी करणी वेसे भरनी.
धन्यवाद

Udan Tashtari said...

बहुत खराब हालात है वहाँ जी!!

आलोक सिंह said...

बोया पेड़ बबूल का तो आम कहा से होय
जैसा किया है वैसा ही मिल रहा है , झेलना जनता को पड़ रहा है .