जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Sunday, March 23, 2008

मझमे है दम


शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया की एना इवानोविच ने रूस की स्वेतलाना कुज़नेत्सोवा को सीधे सेटों में हराकर पैसिफ़िक लाइफ़ ओपन टेनिस प्रतियोगिता जीत ली है.
इवानोविच ने कुज़नेत्सोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी. कैलिफ़ोर्निया के इंडियन वेल्स में हुई इस प्रतियोगिता का फ़ाइनल एक घंटे 21 मिनट तक चला.
पहले सेट में मुक़ाबला काँटे का था लेकिन ऐन मौक़े पर इवानोविच ने संयम दिखाते हुए जीत हासिल की और पहला सेट 6-4 से जीत लिया.
दूसरे सेट में तो इवानोविच ने पीछे मुड़कर ही नहीं देखा. उन्होंने तीन बार कुज़नेत्सोवा की सर्विस तोड़ी और 6-3 से सेट जीतकर ख़िताब अपने नाम किया.
इस प्रतियोगिता में कुज़नेत्सोवा को दूसरी वरीयता दी गई थी. ऑस्ट्रेलियाई ओपन की उप विजेता रहीं इवानोविच ने फ़ाइनल में शानदार खेल दिखाया और अपने करियर का छठा ख़िताब जीता.
पिछले 11 महीने में यह उनका चौथा ख़िताब है. 20 वर्षीय इवानोविच और कुज़नेत्सोवा को बीच छह बार मुक़ाबला हो चुका है और इवानोविच पाँच बार विजयी रही हैं.
दूसरी ओर कुज़नेत्सोवा को इस साल ये तीसरा फ़ाइनल था और तीनों बार उन्हें हार का मुँह देखना पड़ा. 22 वर्षीय कुज़नेत्सोवा वर्ष 2004 में अमरीकी ओपन चैम्पियन रही हैं.

No comments: