जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Friday, March 28, 2008

मुल्तान का सुल्तान आज चेन्नई में आग उगालता हुआ।।।


क्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ चेन्नई टेस्ट में वीरेंदर सहवाग के धमाकेदार दोहरे शतक की बदौलत भारत ने अपनी स्थिति मज़बूत कर ली है .दक्षिण अफ़्रीका ने अपनी पहली पारी में 540 रन बनाए हैं.
वीरेंदर सहवाग के धमाकेदार बल्लेबाज़ी से दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के छक्के छुड़ा दिए. उनकी आक्रमक शैली का आलम ये था कि उन्होंने किसी भी गेंदबाज़ को नहीं बक्शा चौकों की तो उन्होंने बरसात कर दी. उन्होंने दोहरा शतक केवल 195 गेंदों पर 32 चौके और 2 छक्के लगा कर पूरे किए.वसीम जाफ़र ने भी अच्छी पारी खेली
तीसरे दिन के खेल में सहवाग ने अपना वही खेल दिखाया, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. सहवाग के टेस्ट करियर का ये तीसरा दोहरा शतक है.सहवाग अपने टेस्ट करियर में तिहरा शतक भी लगा चुके हैं. ऐसा करने वाले वे भारत के पहले खिलाड़ी बने थे. सलामी बल्लेबाज़ के रूप में वसीम जाफ़र ने सहवाग का अच्छा साथ निभाया.जाफ़र ने 73 रन बनाए और पॉल हैरिस की गेंद पर कैलिस के हाथों कैच आउट हुए. .
लेकिन वे शतक लगाने से चूक गए और लंच के बाद 73 रन बनाकर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद राहुल द्रविड़ पिच पर पहुँचे. लेकिन एक बार फिर वे काफ़ी धीमी पारी खेल रहे हैं.
दक्षिण अफ़्रीका की ओर से हाशिम अमला ने सर्वाधिक 159 रन बनाये।
सहवाग ने अभी तक २८१ रन बना लिया है । और जिसमें ४१ चौके और४ छक्के शामिल हैॅ आश्चर्य नहीं होगा जो सहवाग यहां पर आपना तीसरा शतक ब्नाते हैं ।।

2 comments:

PD said...

jahan tak mujhe pata hai multan ka sutan Inzy ko kaha jata hai..
Anyway, Sehwag ne 300 poora kar liya hai aur vo bhi 290+ hone ke bad bhi ek six+two+one run lekar.. :)

Ghost Buster said...

वन डे के बाद अब बीसीसीआई के हाथ ज्यादा बड़ा कमाऊ पूत लगा है २०-२०. कोई आश्चर्य नहीं कि घटिया पिच बनाकर टेस्ट क्रिकेट का खत्म करने पर उतारू है क्रिकेट बोर्ड.