जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Thursday, April 9, 2009

लखटकिया को हम सब लेने को तैयार .............कहीं बीएसएनएल सिम जैसी रेलमपेल तो नहीं

लखटकिया बुकिंग के लिए तैयार है ..............हम भी तैयार है भाई ......अरे गुरूवार तो आने दीजिये । टाटा की इस बुकिंग को देखते बीएसएनएल के सिम की मारामारी का दृश्य और लंबी कतार और धक्कामुक्की , रेलम पेल की याद आ जाती है । कई कई घंटे तक लाइन में लगे प्यास लगी होते हुए भी आराम से अपनी बारी का इंतजार करते हुए काउंटर को बंद होते देखते आंखों से आंसू ही न निकलते । अब क्या ऐसा कुछ तो फिर होने वाला है ऐसा लगता है । कार तो नयी है...............उत्साह भी नया है अब देखना होगा कब तक उछल कूद होती है । आज बीएसएनएल को लेने वाले परेशान है और टाटा को लेकर क्या होता है बस कुछ ही इंतजार बाकी रह गया है । हमारा तो नेटवर्क जाम है अब टाटा रास्ते भी जामकरेंगें कुछ ऐसा ही लग रहा । सिम से बात न होने का दुख है अब क्या कार क्या क्या रंग और दिन दिखायेगी , देखना अभी बाकी है । भीड कार की होगी , हम कार के अंदर होगे और सड़क पर कार होगी । हार्न की आवाज से कान पकेगा पर शान तो बरकरार रहेगी कि कार तो हैं ।
मोटर साइकिल गली में रहती है और कार कहां रहेगी ये पता नहीं । सड़क ही सबसे अच्छी होगी पार्किंग । चोरों के लिए अच्छा है आराम से पार करेंगें इधर से उधर कार को ।

कंपनी का कहना है कि कि नैनो के संभावित ख़रीददार 9 से 25 अप्रैल तक 300 रुपए अदा कर आवेदन पत्र ख़रीद कर कार बुक कर सकते हैं। प्रारंभिक मॉडल की बुकिंग 95 हज़ार रुपए देकर या फिर किसी बैंक से वित्तीय सहायता लेकर कर सकते हैं । नैनो के प्रारंभिक मॉडल के फ़ाइनेंस के लिए कनारा बैंक सबसे कम 2850 रुपए ले रहा है जबकि स्टेट बैंक 2999 में कार फ़ाइनेंस उपलब्ध करा रहा है .

3 comments:

मोहन वशिष्‍ठ said...

सडकों की बुरी हालत हो जाएगी जब पैदल निकलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाएगा

हिन्दी साहित्य मंच said...

एक विकट समस्या उत्पन्न हो जायेगी। वैसे ही जाम से परेशान है लोग फिर नैनों के आने नजारा कैसा होगा ?

संगीता पुरी said...

सहमत हूं आपसे ... वही हाल होगा।