जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Monday, February 16, 2009

" चेंज एंड चालान "पर धूम स्टाइल करती ' दिल्ली पुलिस "


यातायात नियम तोड़ने वाले हो जाओ सावधान क्योंकि अब ट्रैफिक पुलिस का स्टाइल 'धूम" फिल्म के रितिक रोशन और जान इब्राहम जैसा हो चला है । कल ट्रैफिक पुलिस के बेडे में २०० और नई बाइक शामिल की गयी । जिसके चलते अब उन लोगों को परेशानी हो सकती है । जो ट्रैफिक नियम का कोई खास ध्यान नहीं रखते हैं । पल्सर बाइक के अलावा ट्रैफिक पुलिस के बेडे में ५० नई मल्टी पीसीआर वैन को भी शामिल किया गया है ।

लोगों का मानना है कि ट्रैफिक पुलिस छुपकर चालान काटती है। जिसके चलते पिछले साल २१० नयी बाइक को लाकर " चेंज एंड चालान " का नया तरीका अपनाया गया। इसके तहत ट्रैफिक पुलिस के जवान नियम तोड़ने वाले बाइक का पीछा करके उनका चालान काटते हैं। इसलिए अब यह गुजारिश है कि यातायात नियमों का पालन करें ।
अन्यथा आपके पीछे धूम बाइक में पुलिस जी आ धमकेगें ।

तेज रफ्तार से अब न बच सकोगें इसलिए करें नियम का पालन और बचें खुद । साथ ही दूसरों को भी ।

3 comments:

रंजन said...

बचना ऐ जवानो.. लो ये आ गये..

विनय said...

बाइक कोई भी हो चलाना आना चाहिए क्योंकि 60 के ऊपर तो बड़े बड़ों की सिट्टी-पिट्टी गुल होने लगती है।

---
चाँद, बादल और शाम

anoop said...

सबसे पहले चेंज को चेज कर लीजिये चेंज का मतलब बदलना होता है जबकि चेज मतलब पीछा करना होता है. यहाँ पर आपका मतलब पीछा करने से है. आशा है अन्यथा नही लेंगे.