जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Monday, February 9, 2009

" ताजमहल गुलाब " से मनाओ इस बार वेलेटाइन डे । पर जेब का खास ख्याल करके


वेलेटाइन का खुमार भारतीय युवाओं पर जोर शोर से देखा जा सकता है । प्यार की सारी सीमाओं को तोड़ता यह प्रेम दिवस हमारे युवाओं की खासी दिलचस्पी को दिखता है । ऐसे बाजार का भी जोर से रूझान युवा जोड़ों पर केन्द्रति है । अच्छे आफर मिल रहें है रेस्तरां और पब में । सभी अपनी-अपनी भुनाने की होड़ में लगें हैं । गिफ्टों की भरमार है दुकानों पर । एक कार्ड के साथ कई आफर तक दिये जा रहें हैं । प्यार का पर्व अभी कुछ ही दिन रह गया है पर अखबार वालों ने भी अपना बिजनेस कमाने के लिए कई प्रतियोगिताओं को शुरू किया है । विजेता जो कैडल लाइट डिनर और गिफ्ट हैंपर भी है ।
लाल गुलाब को प्यार के प्रतीक है इजहार के लिए जमानों से प्रयोग में लाया जाता रहा है । ऐसे माली हाई प्रोफाइल गुलाब बेचनें में भला क्यों पीछे रहें । वेलेटाइन आते ही गुलाब के फूलों का दाम आसमान छूने लगता है । १० रूपये से लेकर ५०० तक के फूल मार्केट में उपलब्ध है । वेलेटाइन मनाने वाले युवाओं के लिए सबसे आकर्षक गुलाब है -" ताजमहल गुलाब" । बगलूरू से (ताजमहल गुलाब को) इस साल भारतीय गुलाबों को दुनिया भर में प्यार फैलाने के लिए बाजार में उतारा जायेगा । अभी तक १ करोड़ भारतीय गुलाब विश्व में अपनी महक से प्यार को सुगंधित करेंगे।
युवाओं को अपनी जेब का खास ख्याल होगा वरना अच्छा खासा चुना लगने वाला है । साथ ही बजरंग दल वालों की निगाहों से भी बचना होगा । वरना ........। प्यार को कोई जंजीर आजतक जकड़ नही पायी है पर फिर भी मचलते युवा मन को लाठी डण्डे इत्यादि से मुखातिब होना पड़ सकता है । जै हो वेलेटाइन दिन की ।

1 comment:

इष्ट देव सांकृत्यायन said...

कोई बात नहीं जी. प्यार में तो सच पूछिए तो मज़ा ही नहीं आता तब तक जब तक कि लाठी-डन्डे या जूते-चप्पल न पडें.