जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Monday, November 26, 2007

कोटला में धुनाई


भारत के नवनियुक्त टेस्ट कप्तान अनिल कुम्बले के नेतृत्व में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को ६ विकेट से करारी शिकश्त दी। फिरोज शाह कोटला के मैदान में चले रहे उठा पटक की समाप्ति भारत के पक्ष में रहा। अनिल कुम्बले भारत के सातवें ऐसे कप्तान है जो अपने पहले ही टेस्ट में जीत दिलाई हो। साथ ही साथ मैन आफ द मैच का खिताब भी अपनी शानदार गेदबाजी और बल्लेबाजी से हासिल किया।
इस समय भारतीय टीम में सभी खिलाडी़ अपना अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं। बात यदि सचिन कि की जाय तो उन्होंने मैच में मैदान के हर क्षेत्र मरं रन बटोरे और अपना पचासा पूरा किया। हमारे महराज ने शानदार गेदबाजीं कर अपने एक ओवर में पाकिस्तान के दो विकेट ले कर विपक्षी टीम को हार का रास्ता दिखाया। गागुली ने अपनी बल्लेबाजी में ४८ रन की बेहतरीन पारी खेली। भारतीय टीम में लक्ष्मण और धोनी के बीच हुई ६वें विकेट के लिए ११५ रन साझेदारी का इस टेस्ट में अहम रोल रहा। कुल मिला कर भारत ने टीम का मिलाजुला प्रदर्शन ही टीम हो जीत तक ले गया।

1 comment:

बाल किशन said...

सही कहा आपने. अब लगता है भारतीय क्रिकेट के अच्छे दिन आगये है. ईश्वर करे ये अच्छे दिन लंबे समय तक कायम रहे.