जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Sunday, October 21, 2007

युवाओं ने दिखा दिया कगारूओं को


T-२० की बादशाहत को साबित करना बहुत आसान नहीं था भारत के लिए। और वो भी उस समय जब की अभी चंद दिनों पहले जिस टीम से एकदिवसीय श्रृखला में ४-२ से शिकस्त खायी हो। पर शाबाशी देनी होगी हमारे गेदबाज, और बल्लेबाजों को। की उन्होंने कंगारूओं को यह बता दिया की अगर तुम एक दिवसीय के बादशाह हो तो हम भी T-20 के बादशाह है। मैंच के एक दिन पहले रिकीं पोटिग ने अपने वाकयुद्ध में कहा कि" भारत ने T-20 विश्वकप जीता है। पर अब यह बीती बात हो चुकी है यह इतिहास हो चुका है। अर्थात भारत को यह खिताब महज एक तुक्का था कुल मिलाकर भारतीयों की जीत पर संदेह जैसा प्रकट करना था। पर हमारे युवाओं ने यह दिखा दिया कि हम अपने अच्छे खेल के बदौलत जीतते है, न की संयोग वश।
भारत ने अब तक खेले में लगातार ५ मैच जीत कर साउथ अफ्रीका के रिकार्ड की भी बराबरी कर ली है भारत ने अब तक T-20 मैचों ५ जीता, १ हारा १ टाई और १ रद्द रहा है। तो ये रिकार्ड भारत की कहानी कहते है। बादशाहत पर प्रश्नचिन्ह लगाना काम है विदेशियों का।
कल हुए मुकाबले में सब कुछ भारत के हक में ही रहा ।आस्ट्रेलिया ने निर्धारित २० ओवरों में १६६ रन ही बनाने दिया भारतीय गेदबाजों ने ।जिसमे कप्तान रिकी पोंटिग के तेज ( ५२ गेदों पर ७२ रन) शामिल है । भारत ने पारी की शुरूआत करने के लिए सहवाग और गौतम गम्भीर को भेजा पर सहवाज ने पुराने रैवये को अपनाते हुए जल्दी ही अपने घर यानी पैवेलियन की राह पकडी । तब फिर गम्भीर और उथ्प्पा ने अच्छी तरह से खेलते हुए रन गित को गोलओ की रफ्तार से तेज करते हुए ११ रन की दर से रन बनाने शुरू किये और ब्रेट ली और बेन के गेदों को सीमा पार पहुचाया तथा मैच हो १७ओवर और १ गेद में ही भारत ने जीत लिया। गम्भीर को मैन आफ द मैव का खिताब मिला और हरभजन को सबसे अच्छी गेदबाज के लिए तथा युवराज को ज्यादा छक्के मारने और अच्छी फिल्डिग के लिए पुरस्कार मिला । और भारतीयों की बादशाहत का एक और अध्याय जुड गया।

3 comments:

Udan Tashtari said...

बधाई हो जीत की. :)

राजीव जैन said...

बधाई
जीत के लिए

और आजकल तो रोज लिखते रहते हो

गुड
कीप इट अप

RAJ said...

बढ़िया नीशु जी ......... बहुत बढ़िया

बधाई !!!!