जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Friday, December 7, 2007

दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस

DP यानी दिल्ली पुलिस । हाल ही के दिनों में लखनऊ , फैजाबाद और बनारस में हुऐ बम हमले की जानकारी को ई-मेल के जरिये प्रशासन को सूचित किया गया । अभी कुछ दिनों पहले ही एक ई-मेल में यह खुलासा हुआ कि बम धमाकों के ढेर पर दिल्ली दनदनाती हुई बढी चली जा रही है । तो जाहिर है कि प्रशासन के रवैये में कुछ सख्ती आयेगी ही। प्रशासन की गाज दिल्ली वासियों पर कुछ यूँ गिरी कि लोगों ने अब नियम कायदे , कानून के पालन के प्रति सचेत हो गये।
दिल्ली में जगह -२ पर वाहन चेकिगं बहुत ही सजगता के साथ हो रही है । ट्रैफिक पुलिस भी इस काम में अपने कार्य को बहुत ही नियम पूर्वक कर रही है । लोगों के द्वारा ट्रैफिक नियम के उल्लंघन ( रेड लाइट पार करने पर) पर २० रूपये का जुर्माना और फिर बाद में कोर्ट का चक्कर लगाना होगा । अतः यदि आप को रेड लाइट पार करने का शौक रखते है तो आप अपनी जेब को गर्म करके ही घर से निकलें अन्यथा आप को जनता के सामने उठक बैठक, मेढ़क चाल आदि कसरत का सामना करना पड़ सकता है। तो दिल्ली वासी होशियार । कहीं अगला शिकार आप ही न हों ।

No comments: