जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Saturday, December 1, 2007

मिस यूनिवर्स २००७


चीन की २३ वर्षीय झांग जिलिन ने दुनिया भर की सुंदरियों को पीछे छोडते हुए मिस वलर्ड २००७ का खिताब जीत लिया है। झांग अपने ही देश में हो रही देश प्रतियोगिता की शुरूआत से ही फेवरिट मानी जा रही थी। मिस अंगोला और मिस मैक्सिको तीसरे स्थान पर रही।
इस बार मिस इंडिया साराह जेन डायस को अंतिम पांच मे जगह नही मिल पायी। लेकिन भारतीय मूल की सुदंरी वेलेनी महराज ने मिस वलर्ड के अंतिम पांच में जगह बनाने मे सफल रही। स्पर्धा में में वेलेनी ने ट्रिनिडाड एंड टोबैको का प्रतिनिधित्व किया।
१९९४ में मिस वलर्ड चुनी हई ऐश्वर्या राय को सन २००० में वोटिंग के आधार पर मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के इतिहास की सर्वाधिक खूबसूरत विश्व सुदंरी चुना गया।सुदंरता के अतर्राष्टीय खिताब के मामले में भारत विशव के किसी भी अन्य देश से आगे है। सबसे ज्यादा विश्व सुंदरी के मा,ले में भी भारत वेनेजुएला के साथ दुनिया में अव्वल है। भारत और वेनेजुएला ने पांच- पांच बार यह खिताब जीता है।
भारत इकलौता ऐसा देश है जिसकी झोली में दो बार एक ही वर्ष में मिस वलर्ड और मिस यूनिवर्स का खिताब जीता हो।

1 comment:

mahashakti said...

अच्‍छा लिखा है। बधाई