जन संदेश

पढ़े हिन्दी, बढ़े हिन्दी, बोले हिन्दी .......राष्ट्रभाषा हिन्दी को बढ़ावा दें। मीडिया व्यूह पर एक सामूहिक प्रयास हिन्दी उत्थान के लिए। मीडिया व्यूह पर आपका स्वागत है । आपको यहां हिन्दी साहित्य कैसा लगा ? आईये हम साथ मिल हिन्दी को बढ़ाये,,,,,, ? हमें जरूर बतायें- संचालक .. हमारा पता है - neeshooalld@gmail.com

Thursday, October 1, 2009

फिल्म समीक्षा - वेकअप सिड ............................प्रसून आरमन तिवारी


इसमें कोई दो राय नहीं है कि हर कोई नवजवान अपना अक्स इस फिल्म के हीरो में ढ़ूढ़ने की कोशिश करगा । फिल्म की कहानी है मेट्रो सिटी मुंबई में रहने वाले रईस बाप के एकलौते लड़के की ।जिसका नाम सिड ( रणवीर कपूर )है , सिड अपनी जिम्मेदारियों को नहीं जानता और जिसका काम दोस्तों के साथ फुल टू मस्ती करना है । कहानी में मोड़ तब आता है जब सिड अपना घर छोड़कर अपनी दोस्त ( अभिनेत्री - कोकणा सेन शर्मा ) के घर आ जाता है । जहां वो अपनी जिम्मेदारियां समझना शुरू करता है और अपने आपको साबित करता है । वेक अप सिड एक साफ सुथरी हल्की फिल्म है ।फिल्म की कामेडी ने लोगों को खूब गुदगुददाया है ।हर बार की तरह अनुपम खेर ने दमदार अभिनय किया है । एक ही छत के नीचे रहते हुए हीरो और हिरोईन के बीच एक भी किसिंग और सेक्स सीन नहीं है । नये कलाकारों का अभिनय बहुत ही शानदार है । फिल्म में शंकर अहसान लॅाय का संगीत बहुत ही अच्छा है । फिल्म का टाइटल सांग " वेकअप सिड " पहले ही हिट हो चुका है । फिल्म में मात्र दो ही गाने हैं ।


साज सज्जा का पूरी तरह ध्यान रखा गया है , सिनेमैटोग्राफी बहुत ही अच्छी है .................।फिल्म का डायरेक्शन अच्छा है । फिल्म आज के युवाओं को एक संदेश देती है । सप्ताह के अंत में फिल्म को देखा जा सकता है ।

No comments: